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टेक्नोलॉजी

त्योहारों की बिक्री से पहले, Amazon ने अपने 50,000 इन्फ्लुएंसर्स की कमीशन बढ़ाई

आगामी त्योहारी सीज़न में बिक्री बढ़ाने के लिए, ईकॉमर्स दिग्गज Amazon ने अपने इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग नेटवर्क के 50,000 से अधिक क्रिएटर्स के कमीशन में इज़ाफा किया है।

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Last updated: September 25, 2024 9:17 AM
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Highlights
  • Amazon का नया ऑफर: बिक्री बढ़ाने वाले इन्फ्लुएंसर्स को मिलेगा 10-15% तक "टारगेट-लिंक्ड इंसेंटिव
  • त्योहारी सीजन में Amazon का दांव: इन्फ्लुएंसर्स की फैन बेस से बढ़ेगी बिक्री
  • फेस्टिव सीजन में क्रिएटर्स के लिए बढ़े कमीशन और नए संसाधन!Amazon का बयान: फेस्टिव सीजन में क्रिएटर्स के लिए बढ़े कमीशन और नए संसाधन
  • Amazon ने भारत में लॉन्च किया AI चैटबोट Rufus, नया टेक्नोलॉजी का दौर शुरू

Amazon India ने एक बयान में कहा कि संशोधित संरचना के तहत, फैशन, ब्यूटी, पर्सनल केयर एप्लायंसेस, होम, किचन, और टॉयज जैसी कैटेगरीज में “एक्टिव” क्रिएटर्स के लिए पेआउट 1.5X से 2X तक बढ़ाया जाएगा।

इसके अलावा, ईकॉमर्स दिग्गज अब उन इन्फ्लुएंसर्स को 10% से 15% तक का “टारगेट-लिंक्ड इंसेंटिव” भी देगा, जो बिक्री में योगदान करेंगे।

इसके जरिए, Amazon अपने प्लेटफॉर्म पर ज्यादा यूजर्स लाने के लिए इन कंटेंट क्रिएटर्स के फैन बेस का फायदा उठाना चाह रही है, क्योंकि त्योहारी सेल 27 सितंबर से शुरू हो रही है

Amazon में कमीशन में बड़ी वृद्धि: फैशन और लगेज के लिए 9% और स्पोर्ट्स इक्विपमेंट के लिए 7.5% तक पहुंचा फैशन और लगेज जैसी श्रेणियों में कमीशन 5% से बढ़कर 9% हो जाएगा, जबकि स्पोर्ट्स इक्विपमेंट श्रेणी में ऑनलाइन सेलिब्रिटीज के लिए कमीशन 2.5% से बढ़कर 7.5% हो जाएगा

“प्रमुख श्रेणियों में कमीशन दरों में भारी वृद्धि और Creator University तथा Creator Connect जैसे प्रोग्राम्स के ज़रिए अतिरिक्त संसाधन प्रदान कर, हम क्रिएटर्स को फेस्टिव सीजन और उसके बाद भी सफल होने के लिए आवश्यक टूल्स और प्रोत्साहन दे रहे हैं,” Amazon के शॉपिंग इनिशिएटिव्स के डायरेक्टर, ज़ाहिद खान ने कहा।

इसके अलावा, Amazon अब उन इन्फ्लुएंसर्स को 10% से 15% तक का “टारगेट-लिंक्ड इंसेंटिव” भी देगा, जो बिक्री बढ़ाने में मदद करेंगे

Amazon का रणनीतिक कदम: इन्फ्लुएंसर्स की फैन बेस से बढ़ाएगा उपयोगकर्ताओं की संख्या

इस कदम के साथ, Amazon इन कंटेंट क्रिएटर्स की फैन बेस का लाभ उठाकर अपने ईकॉमर्स प्लेटफार्म पर अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने की योजना बना रहा है। यह कदम कंपनी की प्रमुख वार्षिक त्योहारी बिक्री, Great Indian Festival, से बस कुछ दिन पहले उठाया गया है।

Amazon की Great Indian Festival 27 सितंबर से शुरू, प्राइम सब्सक्राइबर्स को 24 घंटे पहले मिलेगी एक्सेस

Flipkart से मुकाबले में Amazon की तैयारी: नए ऑफर्स और इंसेंटिव्स के साथ बड़े इवेंट की ओर बढ़ा

भारतीय ईकॉमर्स बाजार में Flipkart के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा में लगे, अमेरिका स्थित ईकॉमर्स ने इस इवेंट की तैयारी में कई नए ऑफर्स और इंसेंटिव्स पेश किए हैं।

पिछले सप्ताह, Amazon ने दिल्ली NCR, गुवाहाटी और पटना में तीन नए फुलफिलमेंट सेंटर खोले हैं, जो 2.5 लाख से अधिक विक्रेताओं को सेवाएँ प्रदान करेंगे। इसके साथ ही, Amazon India ने विभिन्न उत्पाद श्रेणियों में विक्रेताओं के लिए बिक्री शुल्क को 3% से 12% तक घटा दिया है।

ये नए लॉन्च ऐसे समय पर हुए हैं जब Amazon India नेतृत्व और नियामक चुनौतियों का सामना कर रहा है। एक सप्ताह पहले, Sameer Kumar ने Manish Tiwary की हाल की退出 के बाद भारत संचालन की कमान संभाली है।

इसके अतिरिक्त, जबकि Amazon के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी Flipkart ने Minutes के साथ इस सेगमेंट में पदार्पण कर लिया है, Amazon अभी भी अपनी ईकॉमर्स पहल में पिछड़ा हुआ है।

बस एक दिन पहले, CCI ने कंपनी को प्रतियोगिता कानूनों का उल्लंघन करने पर दंड राशि तय करने के लिए टर्नओवर विवरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया

नियामक मोर्चे पर, रिपोर्ट्स के अनुसार, Amazon को भारत की प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) द्वारा एंटीट्रस्ट नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। आयोग ने पाया कि कंपनी ने कथित तौर पर कुछ विक्रेताओं और लिस्टिंग को प्राथमिकता दी, जो स्थानीय प्रतिस्पर्धा कानूनों का उल्लंघन है।


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